ISKCON मंदिर पर भीड़ ने किया हमला, तीन लोगों की मौत, बांग्लादेश में एक हफ्ते के अंदर हिंदुओं पर दूसरा बड़ा हमला

ISKCON मंदिर पर भीड़ ने किया हमला, तीन लोगों की मौत, बांग्लादेश में  एक हफ्ते के अंदर हिंदुओं पर दूसरा बड़ा हमला

इस्कॉन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस्कॉन के सदस्य पार्थ दास की शुक्रवार को 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने बेरहमी से हत्या कर दी थी, उनका शव मंदिर के बगल में एक तालाब में मिला था।

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर एक और बड़ा हमला हुआ है। 14 अक्टूबर को दुर्गा पूजा पंडाल में हिंसा हुई जिसमें मूर्तियां तोड़ी गयी और तीन हिंदुओं को मार डाला गया अब शुक्रवार को नोआखली इलाके में एक इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने कथित तौर पर भक्तों पर हमला किया। इस्कॉन ने एक ट्वीट में कहा कि मंदिर को काफी नुकसान हुआ है और एक श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है। इस्कॉन के सदस्य की मौत की खबरें भी हैं।

इसे भी पढ़ें: चीन ने तीन अंतरिक्ष यात्रियों को छह महीने लंबे मिशन पर अंतरिक्ष स्टेशन भेजा

बंग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर भीड़ ने किया हमला

इस्कॉन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस्कॉन के सदस्य पार्थ दास की शुक्रवार को 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने बेरहमी से हत्या कर दी थी, उनका शव मंदिर के बगल में एक तालाब में मिला था। हम बांग्लादेश सरकार से तत्काल कार्रवाई का आह्वान करते हैं। इस्कॉन ने एक ट्वीट में कहा इस्कॉन मंदिर और भक्तों पर आज नोआखली, बांग्लादेश में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया। मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत गंभीर बनी हुई है। हम बांग्लादेश सरकार से सभी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों को न्याय दिलाने का आह्वान करते हैं। 

इस्कॉन मंदिर के तीन सदस्यों की हत्या

इस्कॉन निदेशक  व्रजेंद्र नंदन दास ने कहा कि हमला करने वाले आतंकवादी थे, बहुसंख्यक समुदाय के गुंडे, हमारे 3 भक्त मारे गए। बांग्लादेश सरकार को भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: सीतारमण बोलीं, कोविड-19 संकट से सीखे गए सबक पर निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी  

बांग्लादेश में तोड़ा गया दुर्गा पूजा का पंडाल, तीन लोगों की मौत

इस्कॉन का कहना है कि उनके मंदिर और भक्तों पर शुक्रवार को बांग्लादेश के नोआखली में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया था। इस सप्ताह बांग्लादेश में हिंदू पूजा स्थलों पर हमलों की श्रृंखला में इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ नयी घटना है। कई स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और मूर्तियों को तोड़ा गया। सोशल मीडिया पर खबर फैलने के बाद हिंसा भड़क उठी कि कोमिला शहर में नानुआर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान को कथित तौर पर अपवित्र किया गया था।