साल 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में फिर से हो सकता है ट्रंप और बाइडेन के बीच मुकाबला, हैरिस के लड़ने की भी संभावना

Joe Biden
राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बाइडेन पहली बार अकेले संवाददाता सम्मेलन में आए थे। इसमें विभिन्न मीडिया घरानों के 30 पत्रकार शामिल हुए थे और दो विदेशी मीडिया घरानों के पत्रकार भी यहां मौजूद थे।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनकी योजना 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की है। बाइडेन ने कमला हैरिस को ‘‘बेहतरीन साझेदार’’ बताते हुए कहा कि वह भी दूसरी बार उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं। बाइडेन के इस दावे के बाद उनकी एक बार फिर अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप के साथ चुनावी मैदान में टक्कर होने की संभावना है, क्योंकि ट्रंप ने भी अभी तक 2024 राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया है। व्हाइट हाउस के ‘ईस्ट रूम’ में बाइडेन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरी योजना दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की है। मैं इसकी ही उम्मीद कर रहा हूं।’’ 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका को धमकी देने के बाद उत्तर कोरिया ने किया कम दूरी की मिसाइलों का परीक्षण 

राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बाइडेन पहली बार अकेले संवाददाता सम्मेलन में आए थे। इसमें विभिन्न मीडिया घरानों के 30 पत्रकार शामिल हुए थे और दो विदेशी मीडिया घरानों के पत्रकार भी यहां मौजूद थे। गौरतलब है कि 78 वर्षीय बाइडन अभी अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं और 2024 में वह 82 वर्ष के होंगे। उन्होंने इसके बाद एक अन्य सवाल के जवाब में स्पष्ट किया, ‘‘मुझे किस्मत पर बहुत विश्वास है। मैं कभी साढ़े चार साल की योजना नहीं बना पाया, अभी साढ़े तीन साल और अभी बाकी है।’’ उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बारे में पूछे जाने पर बाइडन ने कहा कि मैं पूरी उम्मीद कर रहा हूं कि अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई तो वह भी मेरे साथ होंगी। वह बेहतरीन काम कर रही हैं। वह एक बेहतरीन साझेदार हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़