म्यांमार की अदालत ने रॉयटर्स पत्रकारों की अपील खारिज की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 11 2019 2:49PM
म्यांमार की अदालत ने रॉयटर्स पत्रकारों की अपील खारिज की
Image Source: Google

इन दोनों को उनके पास से सरकारी दस्तावेज बरामद होने पर गिरफ्तार किया गया था। इन्हें देश के मुख्य शहर यांगून से 12 दिसंबर, 2017 को गिरफ्तार किया गया था। इससे ठीक पहले उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ भोजन किया था।

यांगून। म्यामांर की एक अदालत ने जेल में बंद रॉयटर्स के दो पत्रकारों की अपील को शुक्रवार को खारिज करते हुए उनकी सात साल की सजा को बरकरार रखा। देश के सरकारी गोपनीयता कानून के उल्लंघन के आरोप में उन्हें पिछले साल दोषी ठहराया गया था। न्यायाधीश ऑन्ग नइंग ने कहा कि वा लोन और क्यॉ सोइ ओ के वकील उन्हें निर्दोष साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं पेश कर सके।

इसे भी पढ़ें- भारत- जापान के बीच उन्नत मॉडल एकल खिड़की विकास समझौते को मंजूरी

इन दोनों को उनके पास से सरकारी दस्तावेज बरामद होने पर गिरफ्तार किया गया था। इन्हें देश के मुख्य शहर यांगून से 12 दिसंबर, 2017 को गिरफ्तार किया गया था। इससे ठीक पहले उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ भोजन किया था। भोजन पर उन्हें पुलिस की ही तरफ से आमंत्रित किया गया था।

इसे भी पढ़ें- अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं ट्रंप

दोनों पत्रकारों एवं उनके समर्थकों का कहना है कि म्यामां के रखाइन प्रांत में अल्पसंख्यक रोहिंग्या मुसलमानों पर सुरक्षा बलों की नृशंस कार्रवाई पर रिपोर्टिंग को लेकर अधिकारी उनसे नाराज थे जिसके चलते पुलिस ने उन्हें फंसाया।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video