न्यूजीलैंड ने 12 से 15 साल के बच्चों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की मंजूरी दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 19, 2021   09:59
न्यूजीलैंड ने 12 से 15 साल के बच्चों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की मंजूरी दी

न्यूजीलैंड ने 12 से 15 साल के बच्चों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की मंजूरी दी।देश की प्रधामनंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि संक्रमण के 11 नए मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि यह संक्रमण इस महीने की शुरुआत में सिडनी से लौटे एक यात्री से जुड़ा है।

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड अब 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों को कोरोना वायरस रोधी टीका लगाने की अनुमति देगा। पहले 16 और उससे अधिक आयु के लोग ही टीका लगवा सकते थे। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के मामलों से निपटने के लिए देश में लगाए सख्त लॉकडाउन के बीच सरकार ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। न्यूजीलैंड में छह महीनों में पहली बार संक्रमण फैला है।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने खिलाड़ियों को IPL में खेलने की मंजूरी दी, अलग-अलग टीमों का चयन किया

देश की प्रधामनंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि संक्रमण के 11 नए मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि यह संक्रमण इस महीने की शुरुआत में सिडनी से लौटे एक यात्री से जुड़ा है। सरकार ने मंगलवार को देशभर में कम से कम तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया था और ऑकलैंड तथा कोरोमंडल में कम से कम सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण अभियान में केवल फाइजर टीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।