बांग्लादेश में पहली बार एक दिन में कोरोना से कोई मौत नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2021   08:42
बांग्लादेश में पहली बार एक दिन में कोरोना से कोई मौत नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई है... इस दौरान कोविड​​​​-19 से 178 लोगों के पीड़ित होने की जानकारी मिली।’’ बांग्लादेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले साल तीन अप्रैल को कोविड केकारण पहली मौत होने की सूचना दी थी।

ढाका| बांग्लादेश में पिछले साल कोविड-19 महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार शनिवार को किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुयी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह उपलब्धि तब हासिल हुयी है जब अधिकारियों द्वारा संक्रामक कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों पर काबू के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। देश में अब तक इस महामारी के कारण 27,946 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश में ग्राम परिषद चुनाव के दौरान हिंसा में सात लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई है... इस दौरान कोविड​​​​-19 से 178 लोगों के पीड़ित होने की जानकारी मिली।’’ बांग्लादेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले साल तीन अप्रैल को कोविड के कारण पहली मौत होने की सूचना दी थी।

स्वास्थ्य सेवा निदेशालय (डीजीएचएस) के प्रवक्ता प्रोफेसर नजमुल इस्लाम ने कहा कि यह देश के लिए बड़ी राहत की बात है कि संक्रमण के मामलों में कमी आयी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।