ब्राजील में संक्रमण के 3,10,000 से अधिक मामले, मरने वाले लोगों की संख्या 20,000 के पार

brazil

ब्राजील में संक्रमण के 3,10,000 से अधिक मामले हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मरने वाले लोगों की संख्या महज 11 दिनों में दोगुनी हो गई है।

रियो डी जिनेरियो। ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 20,000 के पार चली गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 24 घंटों में सबसे अधिक मौतें हुई। यह देश लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस का केंद्र है और एक दिन में 1,188 लोगों की मौत के साथ संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 20,047 पर पहुंच गई। ब्राजील में संक्रमण के 3,10,000 से अधिक मामले हैं। वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि जांच में कमी का मतलब है कि वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक है।

इसे भी पढ़ें: एक सप्ताह में बेरोजगारी लाभ के लिए अमेरिका में 24 लाख से अधिक आवेदन, 2 महीनों में 3.9 करोड़ लोगों की गई नौकरी

संक्रमण और मौत के मामले तेजी से बढ़ने के साथ ब्राजील संक्रमण के कुल मामलों के लिहाज से दुनिया का तीसरा देश है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मरने वाले लोगों की संख्या महज 11 दिनों में दोगुनी हो गई है। बीमारी के तेजी से फैलने की चिंता के बावजूद घोर दक्षिणपंथी राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने बृहस्पतिवार को भी देश की चरमराती अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों को हटाने की बात कही।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़