• अफगानिस्तान सुरक्षा में भारत की भूमिका से जला पाकिस्तान, कुरेशी ने दिया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में सुरक्षा में भारत की कोई भूमिका नहीं चाहता।खबर में कहा गया है कि विदेश मंत्री ने उच्च सदन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भारत ने हमेशा माहौल खराब करने वाली भूमिका निभाई है।

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में सुरक्षा में भारत की कोई भूमिका नहीं चाहता। उन्होंने भारत पर अफगानिस्तान में माहौल खराब करने का आरोप लगाया। मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें: आखिर क्या है ओआईसी जिसमें कश्‍मीर के मुद्दे पर पाकिस्‍तान पड़ा है पीछे?

अमेरिका और तालिबान ने अफगानिस्तान में 18 साल से जारी युद्ध खत्म करने के लिये कई महीने की वार्ता के बाद शनिवार को कतर की राजधानी दोहा में ऐतिहासिक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। कुरैशी ने बुधवार को सीनेट को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान न तो अफगानिस्तान में सुरक्षा में भारत की कोई भूमिका चाहता है और न ही आतंकी संगठनों अलकायदा और आईएसआईएस की मौजूदगी चाहता है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पांचवें मामले की हुई पुष्टि

खबर में कहा गया है कि विदेश मंत्री ने उच्च सदन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भारत ने हमेशा माहौल खराब करने वाली भूमिका निभाई है। कुरैशी ने कहा,  उन्होंने अतीत में भी माहौल खराब करने वाली भूमिका निभाई है और आज भी यही कर रहे हैं। 

इसे भी देखें- सौतेलेपन और बर्बरता से Gilgit Baltistan के लोग परेशान, Pak के खिलाफ सड़कों पर हंगामा