पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब जाएंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   18:18
पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब जाएंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ
ANI pictures

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आसिम इफ्तिखार अहमद ने सोमवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ सप्ताह के अंत में सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा करेंगे।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी पहली विदेश यात्रा पर इस सप्ताह सऊदी अरब जाएंगे। शहबाज (70) ने इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अपदस्थ किये जाने के बाद 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आसिम इफ्तिखार अहमद ने सोमवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ सप्ताह के अंत में सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के इतिहास की सबसे अल्पकालिक सरकार होगी, पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद का दावा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में यह उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। शहबाज अपनी यात्रा के इतर मक्का जाकर उमराभी करेंगे। देश के प्रधानमंत्री के रूप में अपने चुनाव के तुरंत बाद संसद में पहले संबोधन मे शहबाज ने सऊदी अरब के साथ विशेष संबंधों पर प्रकाश डाला था। सऊदी किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पहले शहबाज को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने पर बधाई संदेश भेजे थे और उनकी सफलता की कामना की थी। साल 1990 में जनरल परवेज मुशर्रफ ने नवाज शरीफ की सरकार का तख्तापलट कर दिया था, जिसके बाद शहबाज और उनके परिवार को आठ साल सऊदी अरब में निर्वासित जीवन जीना पड़ा था। साल 2007 में वे पाकिस्तान लौट आए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।