ईरान के परमाणु संयंत्र पर हुए हमले को किया गया नाकाम, सरकारी मीडिया का दावा

iran
ईरान के परमाणु कार्यक्रम को नुकसान पहुंचाने वाले हमले को नाकाम किया गया।ईरान के एक अधिकारी से जब नूर न्यूज की खबर के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि उन्हें मीडिया के साथ इस मुद्दे पर बात करने का अधिकार नहीं है।

तेहरान। ईरान में सुरक्षा सेवाओं की करीबी समाचार वेबसाइट ने कहा कि अधिकारियों ने देश के असैन्य परमाणु कार्यक्रम को ‘‘नुकसान पहुंचाने वाले हमले” को नाकाम कर दिया। हालांकि, इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई। ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की करीबी मानी वाली वेबसाइट नूर न्यूज ने बुधवार को खबर दी कि भवन को किसी तरह का नुकसान होने से पहले ही हमले को नाकाम कर दिया गया। मामले की जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: इतिहास में पहली बार इजराइल के विदेश मंत्री करेंगे यूएई दौरा, अरब देशों से संबध अच्छे होने के आसार?

ईरान के एक अधिकारी से जब नूर न्यूज की खबर के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि उन्हें मीडिया के साथ इस मुद्दे पर बात करने का अधिकार नहीं है। ईरान की अर्ध सरकारी समाचार एजेंसी इसना ने कहा कि यह भवन राजधानी तेहरान के पश्चिम में लगभग 40 किलोमीटर दूर काराज शहर में स्थित है। सरकार के स्वामित्व वाले समाचार पत्र ईरान की वेबसाइट पर भी ऐसी ही खबर प्रकाशित की गई है। हालांकि इसमें भी स्थान और अन्य जानकारियां साझा नहीं की गई हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़