पाक बातचीत के जरिए कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल चाहता है: कुरैशी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 19 2018 11:00AM
पाक बातचीत के जरिए कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल चाहता है: कुरैशी
Image Source: Google

पाकिस्तान की विदेशी नीति की बुनियाद, चुनौतियों और मौकों को रेखांकित करते हुए कुरैशी ने कहा, ‘‘ देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को महफूज रखते हुए हम हमला रोकने के लिए विश्वसनीय राष्ट्रीय सुरक्षा क्षमताओं को बनाए रख रहे हैं।’’

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि उनका मुल्क कश्मीर मुद्दे का ‘‘टिकाऊ और बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण’’ समाधान चाहता है। सेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, कुरैशी ने यह टिप्पणी इस्लामाबाद में नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (एनडीयू) में राष्ट्रीय सुरक्षा और युद्ध पाठ्यक्रम में शिरकत रहे लोगों को संबोधित करते हुए की।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान का दोगलापन- मुंह से शांति की अपील करता है और सरहद पर गोलीबारी

पाकिस्तान की विदेशी नीति की बुनियाद, चुनौतियों और मौकों को रेखांकित करते हुए कुरैशी ने कहा, ‘‘ देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को महफूज रखते हुए हम हमला रोकने के लिए विश्वसनीय राष्ट्रीय सुरक्षा क्षमताओं को बनाए रख रहे हैं।’’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान कश्मीर विवाद का टिकाऊ और बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण समाधान चाहता है।’’

यहां पूरा सुने की विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने क्या कहा- 

आपको बता दे कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और बिना उकसावे के अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे एलओसी पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से की गई गोलीबारी का भारतीय जवानों ने कड़ा और प्रभावी जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने के बारे में तत्काल कोई खबर नहीं मिली है।
 


 
इससे ये साफ होता है कि पकिस्तान की कथनी और करनी में कितना फर्क है करतारपुर से दोस्ती का हाथ बढ़ाते है पकिस्तान तो दुसरी तरफ पीठ पर छूरा भौंकता है सरहद पर हमारे देश के जवानों को मार कर। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video