श्रीलंका: ध्वज का अपमान करने के आरोप में श्रमिक संगठन का नेता गिरफ्तार

arrest
Prabhasakshi
श्रीलंका में ध्वज का अपमान करने के आरोप में श्रमिक संगठन का नेता गिरफ्तार किया गया।‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार, 54-वर्षीय आरोपी की पहचान उडेनी कलुतंतरी के रूप में हुई है, जो एक बंदरगाह पर सुरक्षा अधिकारी है।

कोलंबो।श्रीलंका में एक श्रमिक संगठन के नेता को राष्ट्रपति कार्यालय में अवैध तरीके से प्रवेश करने और राष्ट्रपति के ध्वज को चादर की तरह उपयोग करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। यह घटना करीब तीन सप्ताह पहले की है, जब पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोग जबरन राष्ट्रपति भवन में प्रवेश कर गए थे।

इसे भी पढ़ें: चीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को दी खुली चेतावनी, कहा- ताइवान के मुद्दे से रहें बिल्कुल दूर

‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार, 54-वर्षीय आरोपी की पहचान उडेनी कलुतंतरी के रूप में हुई है, जो एक बंदरगाह पर सुरक्षा अधिकारी है। उडेनी को कोलंबो के डैम स्ट्रीट थाने में आत्मसमर्पण के बाद गिरफ्तार किया गया। खबर के अनुसार, उडेनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें उसे राष्ट्रपति के आधिकारिक ध्वज को बिस्तर की चादर के तौर पर उपयोग करते देखा जा सकता है। श्रीलंका पुलिस ने कहा कि उडेनी को राष्ट्रपति कार्यालय में अवैध तरीके से प्रवेश करने और राष्ट्रपति के ध्वज को चादर की तरह उपयोग करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़