International Highlights: गैर मर्द से संबंध बनाने पर महिला को मारे गए 17 कोड़े, चीन में बढे़ कोरोना के मामले, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

International Highlights: गैर मर्द से संबंध बनाने पर महिला को मारे गए 17 कोड़े, चीन में बढे़ कोरोना के मामले, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

चीन की राजधानी बीजिंग के कई जिलों में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। आलम ये है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा वहां की मॉल को सील किया गया। वहीं दूसरी ओर इंडोनेशिया में एक शादीशुदा महिला ने गैर मर्द के साथ अवैध संबंध बनाया जिसके बाद महिला पर शरिया कानून के तहत 17 कोड़े मारे गए है।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। चीन की राजधानी बीजिंग के कई जिलों में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। आलम ये है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा वहां की मॉल को सील किया गया और कई आवासीय परिसरों को भी बंद किया गया। वहीं दूसरी ओर इंडोनेशिया के Aceh प्रोविन्स में एक शादीशुदा महिला ने गैर मर्द के साथ अवैध संबंध बनाया जिसके बाद महिला पर शरिया कानून के तहत 17 कोड़े मारे गए है। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

एक हफ्ते बाद चली जाएगी पाक PM की कुर्सी? इमरान पर संसद को 'नो कॉन्फिडेंस', सेना प्रमुख से लेकर चीफ जस्टिस तक नाराज

पाकिस्तान में इमरान खान की हालात ऐसी है कि एक तरफ कुआं है तो एक तरफ खाई है। एक तरफ जहां पाकिस्तान में इमरान खान के गिरने की आशंका जताई जा रही है। वहीं सुप्रीम कोर्ट से लेकर सेना तक से इमरान को झटका लगा है। जिसके बाद वो हिले हुए और डरे हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान में इमरान खान से इस्तीफा मांगा जा रहा है। संसद में इमरान सरकार ने एक बिल पेश किया था लेकिन सपोर्ट नहीं मिलने की वजह से ये पास नहीं हो सका। जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने ये कहा कि इमरान सरकार के पास बहुमत नहीं है। ये भी हो सकता है कि आने वाले समय में इमरान सरकार को जल्द ही बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा जाए। पाकिस्तानी पत्रकारों ने तो इमरान सरकार के गिरने की तारीख तक बता दी है। उनकी मानें तो एक हफ्ते के भीतर इमरान सरकार गिर जाएगी।

कोरोना के नए मामलों से परेशान हुआ चीन, मॉल और रिहायशी इलाके किए बंद

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना की दस्तक एक बार फिर से होने लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी बीजिंग के कई जिलों में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। आलम ये है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा वहां की मॉल को सील किया गया और कई आवासीय परिसरों को भी बंद किया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार बीजिंग के केंद्रीय जिलों चाओयांग और हैडियन में 11 नवंबर को कोरोना के छह नए मामले पाए गए। रिपोर्टों के अनुसार, छह मामले उत्तरपूर्वी जिलिन प्रांत में हाल ही में संक्रमित लोगों के निकट संपर्क के थे।

NSA बैठक पर तालिबान के प्रवक्ता ने जारी किया बयान, कहा- भारत अहम देश, अच्छे संबंध चाहते हैं

अफगानिस्तान की सत्ता पर शासन कर रहे तालिबान ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बता दें कि, तालिबान ने भारत को क्षेत्र का सबसे अहम और महत्वपूर्ण देश बताया है। तालिबान समूह ने भारत सरकार के साथ अच्छे राजनायिक संबंध बनाने की भी बात की हैं। इसके अलावा तालिबान ने भारत में अफगानिस्तान को लेकर हो रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) स्तर की बैठक को लेकर भी बात की। यह बैठक बुधवार को NSA अजीत डोभाल की अध्यक्षता में भारत में आयोजित की गई थी जिसमें सात देशों के सुरक्षा सलाहकार भी मौजुद थे।

पाकिस्‍तान की हार के बाद गृहमंत्री शेख रशीद की बोलती बंद, हजारों की संख्या में लोग कर रहे Troll

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, पाकिस्तान की करारी शिक्सत के बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद अब सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हो रहे है। बता दें कि, T-20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान टीम ने जब भारत को हराया था तो शेख रशीद ने इस जीत को इस्लाम की जीत बताया था। इसी को देखते हुए अब पाकिस्तानी टीम की जब करारी हार हुई है तो लोग पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद से सवाल कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या पाक क्रिकेट टीम की हार एक इस्लाम की हार है?

शादीशुदा महिला ने गैर मर्द से बनाए संबंध, शरिया कानून के तहत मारे 17 कोड़े; लोगों ने घटना को किया रिकॉर्ड

एक शादीशुदा महिला ने गैर मर्द के साथ अवैध संबंध बनाया जिसके बाद महिला पर शरिया कानून के तहत 17 कोड़े मारे गए है। बता दें कि यह घटना इंडोनेशिया के Aceh प्रोविन्स की है जहा महिला को भारी संख्या में मौजुद लोगों के सामने कोड़े बरसाए गए। बिना रुके कोड़े मारने के बाद महिला वहीं पर बेहोश हो गई। दर्द से तड़पती महिला को सजा पूरी होने तक कोड़े मारे गए।मेल ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, शरिया कानून के तहत दोनों प्रेमी जोड़े को 17 कोड़े मारने की सजा दी गई। जब कोड़े लग रहे थे तब इंडोनेशिया की कुछ पुलिस अधिकारी भी मौजुद थे। जब महिला को कोड़े बरसाए जा रहे थे तो भारी संंख्या में लोग पने मोबाइल फोन में घटना का वीडियो बना रहे थे।