डीआर कांगो में ट्रेन पटरी से उतरी, 32 की मौत 100 से ज्यादा घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 19, 2019   13:03
डीआर कांगो में ट्रेन पटरी से उतरी, 32 की मौत 100 से ज्यादा घायल

सूत्र ने बताया कि मालगाड़ी के कई डिब्बे नदी में गिर गए हैं, जबकि पांच डिब्बे लुमबे नदी पर बने पुल पर सिर्फ पलटे हैं। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

किन्शासा। डीआर कांगो के कासाई प्रांत में रविवार को एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर बच्चे हैं। एक जिला अधिकारी ने एएफपी को बताया कि घायलों में से 18 की स्थिति गंभीर बनी हुई हैं। सूत्रों ने बताया कि ल्यूम्बे नदी पर बने पुल से कई डिब्बे पानी में गिर गए और पांच डिब्बे अभी भी पलटे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: तालिबान ने अफगानिस्तान के 58 सैनिकों को किया कैद- रक्षा मंत्रालय

सूत्र ने बताया कि मालगाड़ी के कई डिब्बे नदी में गिर गए हैं, जबकि पांच डिब्बे लुमबे नदी पर बने पुल पर सिर्फ पलटे हैं। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। कसाई प्रांत के नजदीक स्थित काकेंग अस्पताल के डॉक्टर जीन क्लाउड त्सिमंगा ने कहा, 'घायलों की संख्या बढ़ती जा रही है, हम पहले ही 31 घायलों को भर्ती कर चुके हैं।'

इसे भी पढ़ें: पूर्वी अफगानिस्तान में एक स्थानीय टीवी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

बता दें कि राष्ट्रीय रेल कंपनी ने ट्रेन के पटरी से उतरने की पुष्टि की। कांगो में एक महीने के भीतर यह तीसरा रेल हादसा है। कालेंडा में पिछले महीने एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें पांच लोग मारे गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।