व्हाइट हाउस को अयोग्य और बेकार बताने वाले ब्रिटेन राजदूत पर ट्रम्प ने किया पलटवार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 11:14AM
व्हाइट हाउस को अयोग्य और बेकार बताने वाले ब्रिटेन राजदूत पर ट्रम्प ने किया पलटवार
Image Source: Google

ट्रम्प ने कहा कि राजदूत डोराक ने कि ब्रिटेन की अच्छी सेवा नहीं की और वह और उनका प्रशासन राजदूत का बड़ा प्रशंसक नहीं है। डोराक ने कथित तौर पर कहा कि हमें नहीं लगता कि उनका प्रशासन अधिक सामान्य, कम बेकार, कम अप्रत्याशित, गुटबाजी से कम ग्रस्त, कूटनीतिक रूप से कम अनाड़ी या कम अयोग्य हो पाएगा।

लंदन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके प्रशासन को ‘‘अयोग्य’’ और ‘‘बेकार’’ बताने वाले ब्रिटेन के राजदूत किम डोराक पर ट्रम्प ने रविवार को पलटवार किया और वहीं ब्रिटेन ने लीक हुए राजनयिक ज्ञापनों के संबंध में जांच शुरू की है। लीक हुए राजनयिक ज्ञापनों में यह दावा किया गया, जिसे रविवार को समाचार पत्र ‘मेल’ ने प्रकाशित किया।



ट्रम्प ने कहा कि राजदूत डोराक ने कि ब्रिटेन की अच्छी सेवा नहीं की और वह और उनका प्रशासन राजदूत का बड़ा प्रशंसक नहीं है। डोराक ने कथित तौर पर कहा कि हमें नहीं लगता कि उनका प्रशासन अधिक सामान्य, कम बेकार, कम अप्रत्याशित, गुटबाजी से कम ग्रस्त, कूटनीतिक रूप से कम अनाड़ी या कम अयोग्य हो पाएगा। खबर के अनुसार राजदूत किम डोराक ने कहा कि ट्रम्प का राष्ट्रपति कार्यकाल ‘‘खत्म हो सकता है’’ और उसका ‘‘अपमानजनक अंत’’ हो सकता है
 
 
ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह लीक राजनयिक ज्ञापनों के संबंध में औपचारिक जांच करेगा। वहीं विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने डोराक के बयान से खुद को अलग करते हुए कहा कि यह कहना बेहद जरूरी है कि एक राजदूत अपना काम एक राजदूत की तरह कर रहा है, जिसमें जिस देश में वह तैनात है वहां होने वाली चीजों पर ‘स्पष्ट रिपोर्ट’ और निजी विचार प्रकट करना शामिल है। डोराक ब्रिटेन के सबसे अनुभवी राजदूतों में से एक हैं, जिन्हें ट्रम्प के राष्ट्रपति चुनाव जीतने से कुछ समय पहले ही जनवरी 2016 में वॉशिंगटन में तैनात किया गया था।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video