ट्रम्प ने किया एलान, अमेरिका के नए कार्यवाहक रक्षा मंत्री होंगे पैट्रिक शानहन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 10 2019 11:24AM
ट्रम्प ने किया एलान, अमेरिका के नए कार्यवाहक रक्षा मंत्री होंगे पैट्रिक शानहन
Image Source: Google

अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि पैट्रिक एम शानहन की देश के लिए सेवा भावना और नेतृत्व करने की क्षमता को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प उन्हें रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं।

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक एम शानहन को अपना अगला रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहते हैं। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि पैट्रिक एम शानहन की देश के लिए सेवा भावना और नेतृत्व करने की क्षमता को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प उन्हें रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं। 

भाजपा को जिताए

शानहन उप रक्षा मंत्री समेत कई हाई प्रोफाइल पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सैंडर्स ने कहा कि कार्यवाहक मंत्री शानहन ने पिछले कई महीनों में यह साबित किया है कि वह रक्षा विभाग का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह योग्य हैं और वह शानदार काम करना जारी रखेंगे। इस घोषणा के बाद शानहन ने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुझे नामित करने के संबंध में घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी के दौरान 1 छात्र की मौत, हिरासत में लिए गए 2 संदिग्ध

यदि सीनेट से भी इसकी पुष्टि हो जाती है, तो मैं हमारी राष्ट्रीय रक्षा रणनीति का आक्रामक क्रियान्वयन जारी रखूंगा। मैं सेना के आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध हूं ताकि हमारे जवानों के पास हमारी सेना को सशक्त बनाने और हमारे देश को सुरक्षित बनाने के लिए हर चीज हो। जेम्स मैटिस ने पिछले साल अमेरिका के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से शानहन रक्षा मंत्रालय का अस्थायी नेतृत्व कर रहे हैं।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video