ट्यूनीशिया में आत्मघाती हमलों के बीच बीमार राष्ट्रपति की हालत ‘गंभीर’

tunisia-president-hospitalized-as-terror-strikes-tunisia-capital
गृह मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक धमाका केंद्रीय एवेन्यू पर जबकि दूसरा धमाका सुरक्षा अड्डे को निशाना बनाकर किया गया। इन धमाकों में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी जबकि आठ लोग घायल हो गये। घायलों में आम नागरिक भी शामिल हैं।

ट्यूनिश। ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूनिश बृहस्पतिवार को दोहरे आत्मघाती हमलों से दहल उठा। इस बीच बीमार चल रहे राष्ट्रपति बेजी कैद एजेब्सी के अस्पताल में भर्ती होने से देश में अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गयी है। राष्ट्रपति की हालत ‘‘गंभीर’’ बतायी जा रही है। गृह मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक धमाका केंद्रीय एवेन्यू पर जबकि दूसरा धमाका सुरक्षा अड्डे को निशाना बनाकर किया गया। इन धमाकों में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी जबकि आठ लोग घायल हो गये। घायलों में आम नागरिक भी शामिल हैं।

पहला हमला पुराने शहर के पास स्थित केंद्रीय एवेन्यू हबीब बुरग्विबा पर हुआ। गृह मंत्रालय ने बताया कि धमाके में घायल हुए एक पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया जबकि अन्य पुलिसकर्मी और तीन आम नागरिक घायल हो गये। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सोफिएनी जाग ने बताया कि, ‘‘यह आत्मघाती हमला था।’’ इसके आधा घंटा बाद ही दूसरा हमला राजधानी में स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, न्यायिक पुलिस और आतंकवाद रोधी शाखा के अड्डे को निशाना बनाकर किया गया।

इसे भी पढ़ें: इराक में सुरक्षा बलों ने IS के 14 आतंकवादियों को ढेर किया

जाग ने बताया, ‘‘एक व्यक्ति अड्डे के पिछले दरवाजे के बाहर खुद को बम से उड़ा लिया, जिसमें चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।’’ हमलों की खबर आने के कुछ ही घंटे बाद राष्ट्रपति कार्यालय से यह घोषणा किया गया कि एसेब्सी को गंभीर बीमारी की हालत में ट्यूनिश के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य सलाहकार फिरास गुएफ्रेच ने 92 वर्षीय नेता की हालत ‘‘गंभीर’’ बतायी है। उन्होंने बाद में ट्वीट किया, ‘‘एसेब्सी की हालत स्थिर है।’’ उन्होंने समर्थकों से उनकी जल्द सलामती की दुआ मांगने की अपील की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़