उत्तरी आयरलैंड में पत्रकार की हत्या के आरोप में दो युवा हुए गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 20 2019 4:30PM
उत्तरी आयरलैंड में पत्रकार की हत्या के आरोप में दो युवा हुए गिरफ्तार
Image Source: Google

पत्रकार लायरा मैक्की की बृहस्पतिवार शाम सिर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस का मानना है कि न्यू आईआरए अर्द्धसैनिक समूह से जुड़े असंतुष्ट रिपब्लिकनों ने उन्हें गोली मारी थी, जिनकी उत्तरी आयरलैंड के क्रेग्गन एस्टेट में पुलिस से झड़प हुई थी।

लंदन। उत्तरी आयरलैंड में एक पत्रकार की गोली मार कर हत्या करने के मामले में दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उत्तरी आयरलैंड की पुलिस सेवा ने कहा कि 18 और 19 साल के दो किशोरों को आतंकवाद रोधी कानूनों के तहत लंदनडेरी में गिरफ्तार किया गया। उन्हें पूछताछ के लिए बेलफास्ट ले जाया गया है। पत्रकार लायरा मैक्की की बृहस्पतिवार शाम सिर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस का मानना है कि न्यू आईआरए अर्द्धसैनिक समूह से जुड़े असंतुष्ट रिपब्लिकनों ने उन्हें गोली मारी थी, जिनकी उत्तरी आयरलैंड के क्रेग्गन एस्टेट में पुलिस से झड़प हुई थी। 

भाजपा को जिताए

मैक्की (29) की साथी सारा कैनिंग ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मैककी के अद्भुत क्षमता को इस एक हिंसक घटना के जरिए खत्म कर दिया गया। बंदूकधारी की तलाश कर रहे जासूसों ने हिंसा की फुटेज जारी की और उम्मीद जताई कि समुदाय हत्यारों का पता लगाने में मदद करेगा। गौरतलब है कि मैक्की ने एक तस्वीर पोस्ट की थी जो लंदनडेरी के क्रेग्गन हाउसिंग एस्टेट के दंगों की तस्वीर प्रतीत होती है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा था, “डेरी आज रात। पूरा पागलपन।”

इसे भी पढ़ें: आयरलैंड में दंगे के बीच पत्रकार की गोली मारकर हुई हत्या

लंदनडेरी को डेरी के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस प्रमुख मार्क हेमिल्टन ने शुक्रवार को कहा की एक बंदूकधारी ने शहर के आवासीय इलाके में गोलीबारी की और इसके चलते मैक्की को गोली लगी। कुछ अधिकारियों ने बृहस्पतिवार की हिंसा के लिए “न्यू आईआरए” को दोषी माना है। यह रिपब्लिकन अर्द्धसैनिक समूह है जो एकीकृत आयरलैंड बनाने के अहिंसक तरीके का विरोध करते हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप