युगांडा बस दुर्घटना में 19 एनजीओ कार्यकर्ताओं की मौत: पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 19 2018 11:48AM
युगांडा बस दुर्घटना में 19 एनजीओ कार्यकर्ताओं की मौत: पुलिस
Image Source: Google

क्षेत्रीय पुलिस के प्रवक्ता रोगर्स तैतिका ने मंगलवार को बताया कि बस चट्टान से लुढ़कती हुई दर्रे में जा गिरी और इसमें 19 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

कंपाला। पूर्वी युगांडा में हुए बस हादसे में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के कम से कम 19 कर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस के अनियंत्रित होकर एक ऊंची चट्टान से लुढ़क जाने के कारण यह हादसा हुआ। क्षेत्रीय पुलिस के प्रवक्ता रोगर्स तैतिका ने मंगलवार को बताया कि बस चट्टान से लुढ़कती हुई दर्रे में जा गिरी और इसमें 19 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- पाक बातचीत के जरिए कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल चाहता है: कुरैशी

उन्होंने बताया कि यह बस अमेरिका के एक एनजीओ के स्टाफ को उनकी वार्षिक पार्टी के लिए कापचोरवा ले जा रही थी। कंपाला से 300 किलोमीटर पूर्व में स्थित सिपी के पास यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इसे भी पढ़ें- रानिल विक्रमसिंघे के साथ काम करने को आतुर है अमेरिका

तैतिका ने कहा, “हम हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं। मृतकों की पहचान किरयनडोंगो और मासिंदी जिलों (दक्षिणी युगांडा) में काम करने वाले एनजीओ के कमिर्यों के रूप में हुई है। संगठन और मृतकों के बारे में अन्य विवरण तत्काल नहीं मिल सका। सड़क सुरक्षा के मामले में युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब है। वाहनों एवं सड़कों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक ड्राइविंग भी हादसों के लिए जिम्मेदार है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video