इंडोनेशिया के गिरजाघर में ‘आतंकवादी हमला’, संयुक्त राष्ट्र ने की निंदा

terrorist
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रविवार के दिन इंडोनेशिया के गिरजाघर में हुए बम हमले की निंदा की और इसे ‘‘कायराना आतंकवादी हमला’’ करार दिया। साथ ही उन्होंने हमले की साजिश रचने वालों, प्रायोजकों और इसके लिए धन मुहैया कराने वालों को सजा देने की मांग की है।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रविवार के दिन इंडोनेशिया के गिरजाघर में हुए बम हमले की निंदा की और इसे ‘‘कायराना आतंकवादी हमला’’ करार दिया। साथ ही उन्होंने हमले की साजिश रचने वालों, प्रायोजकों और इसके लिए धन मुहैया कराने वालों को सजा देने की मांग की है। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि हाल ही में एक नव विवाहित दंपति ने रोमन कैथलिक गिरजाघर के बाहर खुद को प्रेशर कुकर बम से उड़ा लिया था। संदेह है कि इनका आतकंवादियों के साथ संबंध था।

इसे भी पढ़ें: चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुई ममता बनर्जी फिर पैरों पर हुई खड़ी, राष्ट्रगान गाया

इस हमले में 20 लोग घायल हो गए थे, जिनमें गिरजाघर के चार सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। इस धमाके में गिरजाघर तथा दक्षिण सुलावेसी प्रांत की राजधानी मकास्सर में कई इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। सुरक्षा परिषद की ओर से मंगलवार को जारी बयान में हमले को आतंकवाद का ‘निंदनीय’ कृत्य बताया और कहा कि ‘‘आतंकवाद की कोई भी घटना अपराधिक है और इसे किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता, भले ही इसके पीछे कारण कुछ भी हो।’’

इसे भी पढ़ें: नंदीग्राम में मतदान वाले दिन केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां होंगी तैनात

परिषद ने आतंकवादी घटनाओं से अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को हो रहे खतरे से सभी देशों से मिलकर निपटने का आह्वान किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़