• अमेरिका ने ड्रोन हमले में मिलिशिया के ट्रक को नष्ट किया : मिलिशिया अधिकारी

अमेरिका ने ड्रोन के जरिये पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया के ट्रक को रविवार को निशाना बनाया, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। यह जानकारी इराकी मिलिशिया के दो अधिकारियों ने दी।

बगदाद। अमेरिका ने ड्रोन के जरिये पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया के ट्रक को रविवार को निशाना बनाया, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। यह जानकारी इराकी मिलिशिया के दो अधिकारियों ने दी। यह हमला हाल के हफ्तों में अमेरिकी सेना और ईरान समर्थित इराकी मिलिशिया के बीच क्षेत्र में बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है। अमेरिका उन चरमपंथियों को निशाना बना रहा है जो ड्रोन और रॉकेट से अमेरिकी सैनिकों की मौजूदगी वाले सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हैं। हालांकि, इराकी मिलिशिया के अधिकारियों ने यह बताने से इनकार कर दिया कि निशाना बनाए गए ट्रक में क्या ले जाया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: संसद के मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने बनाई रणनीति

उन्होंने कहा कि अमेरिकी ड्रोन ने पहले चेतावनी हमला किया जिसके बाद ट्रक का चालक बाहर कूद गया और इसके बाद मिसाइल ने ट्रक को नष्ट कर दिया। उन्होंने बताया कि ट्रक कातिब सैय्यद अल शुहादा का है जो सीरिया-इराक सीमा पर सक्रिय है। अधिकारियों ने यह जानकारी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर मीडिया को दी। अमेरिकी सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इसे भी पढ़ें: वीरभद्र सिंह की अस्थियों के राज्यभर की नदियों व संगमों पर विसर्जित करने से कांग्रेस को मिलेगा लाभ

सीरिया के सरकारी टेलीविजन चैनल के मुताबिक ट्रक में खाद्य सामग्री लदी थी जबकि विपक्षी युद्ध निगरानीकर्ता व ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक ट्रक में इराकी मिलिशिया के लिए हथियार और गोला बारूद ले जाया जा रहा था और इराक से सीमा पार करते ही उसे निशाना बनाया गया जिसमें ट्रक चालक मारा गया है।