कोरोना वायरस का सबसे पहला मरीज जिसका हुआ था इलाज, WHO की टीम ने किया उस अस्पताल का दौरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2021   12:17
कोरोना वायरस का सबसे पहला मरीज जिसका हुआ था इलाज, WHO की टीम ने किया उस अस्पताल का दौरा

डब्ल्यूएचओ का दल कोरोना वायरस के पहले मरीज का उपचार करने वाले वुहान के अस्पताल पहुंचे है।चीन के मुताबिक, कोरोना वायरस के पहले मरीज का इलाज ‘हुबेई प्रॉवेंशियल हॉस्पिटल ऑफ इंटिग्रेटेड चाइनीज एंड वेस्टर्न मेडिसीन’ में हुआ।

वुहान। विश्व स्वास्थ्य संगठन के दल ने शुक्रवार को वुहान के उस अस्पताल का दौरा किया, जहां चीन के मुताबिक एक वर्ष पहले कोविड-19 के पहले मरीज का उपचार किया गया था। दल कोरोना वायरस की उत्पत्ति के बारे में तथ्यों का पता लगाने के अभियान पर यहां आया है। अस्पताल के दौरे से पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दल के सदस्यों ने चीन के अधिकारियों से व्यक्तिगत मुलाकात की। यह दल आगामी दिनों में वुहान में कई स्थानों का दौरा करेगा। हॉलैंड की विषाणु वैज्ञानिक मारियन कूपमान्स ने सुबह ट्वीट किया, ‘‘अपने सहयोगियों के साथ मुलाकात की।’’ चीन आने के बाद से 14 दिन के लिए यह दल पृथक-वास में था, बृहस्पतिवार को उनकी पृथक-वास की अवधि समाप्त हुई।

इसे भी पढ़ें: UN में अमेरिका के मिशन में दो अहम पदों पर भारतवंशी महिलाओं की हुई नियुक्ति

चीन के मुताबिक, कोरोना वायरस के पहले मरीज का इलाज ‘हुबेई प्रॉवेंशियल हॉस्पिटल ऑफ इंटिग्रेटेड चाइनीज एंड वेस्टर्न मेडिसीन’ में हुआ। यहां कोविड-19 का पहला मामला 27 दिसंबर 2019 को सामने आया था। डब्ल्यूएचओ ने पहले कहा था कि दल ने इस महामारी से संबंधित विस्तृत डेटा मांगा है तथा वह कोविड-19 के शुरुआती मरीजों और उनका इलाज करने वालों से भी मुलाकात करेगा तथा हुनान सीफूड मार्केट, वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी एवं वुहान सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल की प्रयोगशालाओं जैसे स्थानों पर भी जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।