पाकिस्तान में क्यों हो रही पीएम मोदी की तारीफ, इमरान को मिल रही कुछ सीखने की नसीहत

PM Modi
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 21, 2022 5:50PM
हामिद मीर ने पीएम मोदी का एक वीडियो रीट्वीट किया। इसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि उन्हें जो भी तोहफे मिलते हैं वह उसकी नीलामी कराते हैं और जो भी पैसा आता है उसका इस्तेमाल लड़कियों की शिक्षा के लिए होता है।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और उसके सियासतदां अक्सर कई मौकों पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुण गाते नजर आते हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का मोदी राग तो कई मौकों पर देखने को मिला है। टाहे वो कुर्सी गंवाने की आशंकाओं के बीच या फिर सत्ताबदर होने के बाद, इमरान कई मौकों पर पीएम मोदी का नाम लेकर उनसे सीखने की सलाह देते नजर आए हैं। वहीं अब पाकिस्तान के पत्रकार की तरफ से भी पीएम मोदी की शान में कसीदे पढ़े जाने के साथ ही पूर्व कप्तान को नसीहत भी दी गई है। पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर की तरफ से पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लिखा गया है कि वो अपने गिफ्ट को नीलान कर उसका पैसा योजनाओं में लगाते हैं। पाक पत्रकार की इस तारीफ के पीछे इशारों-इशारों में इमरान को नसीहत भी छिपा है। 

इसे भी पढ़ें: जल्द खत्म हो सकती है पाकिस्तान के अगले सेना प्रमुख की तलाश

खान ने 2018 में सऊदी अरब की यात्रा पर सऊदी अरब के शाही परिवार द्वारा मिली एक महंगी ग्राफ कलाई घड़ी समेत कई तोहफे तोशखाने से खरीदे थे जहां विदेशी सरकारों से मिले तोहफों को रखा जाता है और उन्हें मुनाफे के लिए दुबई में बेच दिया था। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने अपनी सालाना आय के ब्यौरे में तोहफों की बिक्री से हुई आय का खुलासा न करने के लिए खान को नेशनल असेंबली के लिए अयोग्य करार दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दिखे दो ड्रोन, बीएसएफ की गोलीबारी के बाद वापस लौटे

हामिद मीर ने पीएम मोदी का एक वीडियो रीट्वीट किया। इसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि उन्हें जो भी तोहफे मिलते हैं वह उसकी नीलामी कराते हैं और जो भी पैसा आता है उसका इस्तेमाल लड़कियों की शिक्षा के लिए होता है। बता दें कि पीएम मोदी को जो भी गिफ्ट मिलता है उसका इस्तेमाल वो खुद नहीं करते हैं। बल्कि वो सरकारी अमानत होती है और राजकोष में जमा होती है। संस्कृति मंत्रालय इसकी नीलामी करता है।

अन्य न्यूज़