Ukraine-Russia War: क्या बातचीत से निकलेगा कोई हल, हार नहीं मानेंगे वलोडिमिर ज़ेलेंस्की

Ukraine-Russia War: क्या बातचीत से निकलेगा कोई हल, हार नहीं मानेंगे वलोडिमिर ज़ेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को देश को संदेश देते हुए कहा कि, अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ मेरी बहुत महत्वपूर्ण बातचीत हुई। मैं नहीं चाहता कि बेलारूस से यूक्रेन के लिए मिसाइल, विमान, हेलीकॉप्टर उड़ें। मैं नहीं चाहता कि सेना बेलारूस से यूक्रेन जाए और अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मुझे इसका आश्वासन दिया है।

यूक्रेन और रूस के युद्ध का आज यानि सोमवार को पांचवा दिन है। हमलों के बीच अमेरिकी ने पहली बार यूक्रेन को स्टिंगर मिसाइलों की सीधी डिलीवरी करने को मंजूरी दे दी है। ये मिसाइलें सैन्य मदद के लिए दी जाएंगी। बता दें कि, यूक्रेन की राजधानी कीव में भी एयर रेड अलर्ट जारी कर दिया है जिसके तहत आम लोगों को किसी सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं कीव और खारकीव में लगातार धमाकों की आवाजें सुनाई दे रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन पर हमले के विरोध में रूस में लोगों ने किया प्रदर्शन

यूक्रेन और बेलारूस की बातचीत

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को देश को संदेश देते हुए कहा कि, अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ मेरी बहुत महत्वपूर्ण बातचीत हुई। मैं नहीं चाहता कि बेलारूस से यूक्रेन के लिए मिसाइल, विमान, हेलीकॉप्टर उड़ें। मैं नहीं चाहता कि सेना बेलारूस से यूक्रेन जाए और अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मुझे इसका आश्वासन दिया है। राष्ट्रपति के नाते यह मेरा काम है कि में अपने देश की रक्षा करूं और आपने इन मुश्किल दिनों में यह देख लिया होगा कि हम इस कार्य को पूरा भी कर रहे हैं।अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधि मंडल वार्ता को प्रीप्यात नदी के पास के पास रखवाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि, इस बातचीत से कोई परिणाम नहीं निकलेगा, लेकिन फिर भी उन्हें यह कोशिश करने दे। यूक्रेन के नागरिक और में एक राष्ट्रपति के नाते इस युद्ध को समाप्त नहीं होने देंगे। यूक्रेन की सेना यहीं है, प्रधानमंत्री यहीं है, कमांडर इन चीफ भी यहीं है। हम अपने राज्य और सीमाओं की रक्षा करेंगे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।