जयशंकर और शेख अब्दुल्ला के बीच आतंकवाद निरोधक कदमों पर चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 9:27AM
जयशंकर और शेख अब्दुल्ला के बीच आतंकवाद निरोधक कदमों पर चर्चा
Image Source: Google

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों मंत्रियों की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘खास दोस्त का स्वागत। शिष्टमंडल स्तरीय वार्ता से पहले विदेश मंत्री एस. जयशंकर यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद का स्वागत करते हुए।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद के बीच सोमवार को आतंकवाद-निरोध, सुरक्षा और ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सोमवार देर रात नयी दिल्ली पहुंचे शेख अब्दुल्ला मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे और व्यापार संबंधी गोलमेज वार्ता में हिस्सा लेंगे।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों मंत्रियों की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘खास दोस्त का स्वागत। शिष्टमंडल स्तरीय वार्ता से पहले विदेश मंत्री एस. जयशंकर यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद का स्वागत करते हुए। हाल के वर्षों में हमारा पुराना संबंध और फला-फूला है और अब इसे उच्चस्तरीय बातचीत के जरिए और ऊंचाई पर ले जाया जा रहा है।’’
कुमार ने लिखा कि दोनों नेताओं के बीच व्यापार और निवेश, रक्षा एवं सुरक्षा, ऊर्जा सुरक्षा, आतंकवाद-निरोध और लोगों के बीच आपसी संबंध सहित विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय हालात पर भी चर्चा की। शेख अब्दुल्ला की यह यात्रा ऐसे वक्त में हो रही है जब ईरान से कच्चे तेल के आयात पर अमेरिकी प्रतिबंध के कारण भारत के लिए ऊर्जा सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा बना हुआ है। भारत और यूएई के बीच संबंध पिछले कुछ वर्षों में काफी बेहतर हुए हैं।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video