महाराष्ट्र से विशेष ट्रेनों के जरिए करीब 10 लाख श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   09:56
महाराष्ट्र से विशेष ट्रेनों के जरिए करीब 10 लाख श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाया गया

देशमुख के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के लिए 374 ट्रेनें भेजी गयीं, जबकि बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा के लिए क्रमश: 169, 33,30, छह और 13 ट्रेनों का परिचालन हुआ। उन्होंने बताया कि राजस्थान, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के लिए क्रमश: 15, 33 और छह ट्रेनें भेजी गयी।

मुंबई। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र से अब तक 696 श्रमिक विशेष ट्रेनों से 9.82 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाया गया। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को यह जानकारी दी। रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए अधिकतर ट्रेनों को परिचालन किया। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई के एक होटल में लगी आग पर काबू पाया गया, 25 डॉक्टरों को बचाया गया

देशमुख के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के लिए 374 ट्रेनें भेजी गयीं, जबकि बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा के लिए क्रमश: 169, 33,30, छह और 13 ट्रेनों का परिचालन हुआ। उन्होंने बताया कि राजस्थान, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के लिए क्रमश: 15, 33 और छह ट्रेनें भेजी गयी। देशमुख ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस और पनवेल रेलवे स्टेशनों से क्रमश: 111, 112 और 42 ट्रेनों के जरिए श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजा गया। देशमुख ने बताया कि अब तक 9.82 लाख प्रवासी श्रमिकों को महाराष्ट्र से उनके गृह राज्यों में विशेष ट्रेनों से पहुंचाया गया। इसके अलावा अन्य स्टेशनों से भी ट्रेनों का परिचालन हुआ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।