मध्यप्रदेश में 103 नये केस, कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1945 हुए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   20:26
मध्यप्रदेश में 103 नये केस, कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1945 हुए

कोरोना वायरस की महामारी से प्रदेश में हुई 99 मौतों में से सबसे अधिक 57 मौतें अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 15, भोपाल में नौ, देवास में छह, खरगोन में छह और छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार, होशंगाबाद तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नए मामले सामने आने से राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1945 हो गए। राज्य में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इन्दौर में कोरोना वायरस संक्रमण के 56 नए मामले सामने आये हैं जिससे वहां संक्रमण के मामले बढ़कर 1085 हो गए। प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में सात और मरीजों की मौत होने की रिपोर्ट मिली है। इनमें से चार मौतें उज्जैन में, दो मौतें इन्दौर में और एक मौत होशंगाबाद में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस महामारी से 99 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। कोरोना वायरस की महामारी से प्रदेश में हुई 99 मौतों में से सबसे अधिक 57 मौतें अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 15, भोपाल में नौ, देवास में छह, खरगोन में छह और छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार, होशंगाबाद तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

प्रदेश के कुल 52 में से 26 जिलों के लोग अब तक कोविड—19 से संक्रमित पाये गये हैं। प्रदेश में इन्दौर में आज कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 56 नये मामले सामने आयेजबकि इसके बाद भोपाल में 28, जबलपुर में 12, होशंगाबाद में चार, खंडवा, उज्जैन और छिंदवाड़ा में एक-एक नया मामला सामने आया है। इसी के साथ भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 388 हो गई है, जबकि उज्जैन में 103, खरगोन में 60, देवास में 22, जबलपुर में 43 और धार तथा खंडवा में 36-36हो गयी है। इनके अलावा, कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इन्दौर में कोविड—19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,085 हो गयी है। वहीं, रायसेन में अब कोरोना वायरस से 26 लोग संक्रमित हैं जबकि रतलाम में 12,होशंगाबाद में 30, धार में 36, आगर मालवा में 11, बड़वानी में 24, मुरैना में 13, विदिशा में 13, मंदसौर में आठ, शाजापुर में छह, सागर और छिंदवाड़ा में पांच-पांच, श्योपुर एवं ग्वालियर में चार—चार, अलीराजपुर में तीन, शिवपुरी एवं टीकमगढ़ में दो—दो और बैतूल में एक व्यक्ति कोरोना वायरस की बीमारी की चपेट में आया है। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग किट की कमी को लेकर राजनीति शुरू, इंदौर और भोपाल सहित अन्य जिलों में टेस्टिंग किट का आभाव

वहीं, दो मरीज अन्य राज्य के हैं। प्रदेश में अब तक 281 कोरोना वायरस मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस के घातक संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में प्रभावित जिलों में कुल 499 कंटेनमेंट जोन (निषिद्ध क्षेत्र) बनाए गए हैं। यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 1,565 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। इनमें से 1,539 की हालत स्थिर है जबकि 26 मरीज गंभीर हैं। इस प्रकार शनिवार को जारी किये गये ताजा बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कुल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1945 पर पहुंच गयी है। इसमें से 99 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 281 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। प्रदेश में अब तक 36,887 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।