मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

By अंकित सिंह | Publish Date: Jul 16 2019 2:46PM
मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
Image Source: Google

पुलिस ने बताया कि हादसे में अभी तक दो लोगों की मौत हुई है और तीन अन्य घायल हुए हैं। बेहद घनी आबादी और संकरी सड़कों वाले इलाके में स्थित इस इमारत में काफी लोग रह रहे थे।

मुंबई। दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला आवासीय इमारत गिर गयी जिससे कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हैं। अभी भी मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली इस ‘केशरबाई बिल्डिंग’ का एक बड़ा हिस्सा सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गया। डोंगरी इमारत ढहने पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह भवन लगभग 100 वर्ष पुराना है। पूरा ध्यान फंसे हुए लोगों को बचाने पर है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी। 



पुलिस ने बताया कि हादसे में अभी तक दो लोगों की मौत हुई है और तीन अन्य घायल हुए हैं। बेहद घनी आबादी और संकरी सड़कों वाले इलाके में स्थित इस इमारत में काफी लोग रह रहे थे। इसके मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं लेकिन संकरी सड़कों के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।
बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं और मलबा हटाने में मदद कर रहे हैं। एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंच पा रही है, उसे 50 मीटर की दूरी पर खड़ा करना पड़ा।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story