दिल्ली में हादसे में 13 साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

Delhi police
ani
दिल्ली में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी कार से एक साइकिल को टक्कर मारकर एक किशोर की हत्या करने और एक युवक को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी कार से एक साइकिल को टक्कर मारकर एक किशोर की हत्या करने और एक युवक को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम वीर (13) है और वह हौज खास के पास एक झुग्गी बस्ती में रहता था। घायल का नाम देव मंडल (18) है। वह भी उसी झुग्गी बस्ती का निवासी है, जहां वीर रहता था। उन्होंने आरोपी की पहचान ग्रेटर कैलाश निवासी धनंजय मलिक के रूप में की है।

इसे भी पढ़ें: 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी का प्रस्ताव अगले सप्ताह मंत्रिमंडल को भेज सकता है दूरसंचार विभाग

पुलिस के मुताबिक हादसा 14 मई की शाम करीब साढ़े चार बजे दक्षिणी दिल्ली के अगस्त क्रांति मार्ग पर हुआ, जब मंडल और वीर साइकिल से घर वापस जा रहे थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जब वे शाहपुर जाट ट्रैफिक सिग्नल के पास अगस्त क्रांति मार्ग के पास पहुंचे, तो एक कार पीछे से तेज गति से आई और उन्हें टक्कर मार दी, जिससे दोनों घायल हो गए।’’ मंडल और वीर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि मंडल के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ हौज खास पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Politics | राज्यसभा चुनाव में दूसरा उम्मीदवार उतारेगी शिवसेना, BJP के संभाजीराजे की एकतरफा जीत पर पड़ेगा असर?

जैकर ने कहा कि मलिक को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और उसकी कार भी जब्त कर ली गई है। मंगलवार दिन में करीब तीन बजे अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया कि वीर ने दम तोड़ दिया। इसके बाद, मलिक पर आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही के चलते हुई मौत) के तहत भी मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद वीर का शव उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़