राज्य नागरिक आपूर्ति निगम सीमित के निदेशक मंडल की 138वीं बैठक आयोजित

civil supply
उन्होंने अधिकारियों को डिपो होल्डरों की आय बढ़ाने सम्बन्धी मामला वित्त विभाग के समक्ष प्रस्तुत करने तथा आधार आधारित राशन आबंटन में आ रही समस्याओं का शीघ्र निष्पादन करने के निर्देश दिए ताकि आम जनता को खाद्यान्न लेने में आ रही समस्याओं को दूर किया जा सके। बैठक में वित्त वर्ष 2020-21 के वित्तीय लेखे पारित किए गए और विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

शिमला   खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग की अध्यक्षता में आज यहां राज्य नागरिक आपूर्ति निगम सीमित के निदेशक मंडल की 138वीं बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर राजिन्द्र गर्ग ने कहा कि निगम द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 में कुल 1639 करोड़ रुपये का कारोबार किया गया जो पिछले वर्ष की तुलना में 230 करोड़ रुपये अधिक है। वित्त वर्ष 2020-21 में निगम द्वारा 1.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया गया है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

उन्होंने अधिकारियों को डिपो होल्डरों की आय बढ़ाने सम्बन्धी मामला वित्त विभाग के समक्ष प्रस्तुत करने तथा आधार आधारित राशन आबंटन में आ रही समस्याओं का शीघ्र निष्पादन करने के निर्देश दिए ताकि आम जनता को खाद्यान्न लेने में आ रही समस्याओं को दूर किया जा सके।  बैठक में वित्त वर्ष 2020-21 के वित्तीय लेखे पारित किए गए और  विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इसे भी पढ़ें: मुकेश अग्निहोत्री बेतुकी बयानबाजी कर रहे--रणधीर शर्मा

इस बैठक में निदेशक मंडल के गैर सरकारी सदस्य, हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम तथा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोगता मामले विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और पंजीयक सहकारी सभाएं एवं विशेष सचिव वित्त उपस्थित थे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़