चीन से चाकुओं की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 14,000 से अधिक चाकू किए जब्त

Rampuri Knife
Creative Commons licenses
अनुराग गुप्ता । Jul 27, 2022 10:27PM
डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक्ट बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि 50 निषिद्ध, बटन-सक्रिय चाकू, जिन्हें रामपुरी चाकू के रूप में भी जाना जाता है, को पहले सीआर पार्क में एक लावारिस पैकेज से बरामद किया गया था। पुलिस ने प्रेषक के नाम और पते का पता लगाया और मोहम्मद साहिल के स्वामित्व वाले मालवीय नगर में एक कपड़ा दुकान पर पहुंची।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस ने चाकू की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इतना ही नहीं पुलिस ने चीनी चाकू की तस्करी करने वाले 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने चीन से अवैध तरीके से आयात किए गए 14,000 से अधिक चाकुओं को जब्त किया है। साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और मीशो को प्रतिबंधित चाकू बेचने पर नोटिस जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: चीन के वुहान में एक बार फिर लौट आया कोरोना, 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद 10 लाख की आबादी वाले शहर में लगी सख्त पाबंदियां 

पुलिस ने ऐसे की गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक्ट बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि 50 निषिद्ध, बटन-सक्रिय चाकू, जिन्हें रामपुरी चाकू के रूप में भी जाना जाता है, को पहले सीआर पार्क में एक लावारिस पैकेज से बरामद किया गया था। पुलिस ने प्रेषक के नाम और पते का पता लगाया और मोहम्मद साहिल के स्वामित्व वाले मालवीय नगर में एक कपड़ा दुकान पर पहुंची। दुकान से 500 से अधिक अवैध चाकू मिले। पुलिस ने इस तरह मोहम्मद साहिल और उसके कर्मचारी वसीम को गिरफ्तार कर लिया।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि मोहम्मद साहिल ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खुद को पंजीकृत किया था और चाकू को अपनी कंपनी 'माई स्टाइल' के माध्यम से ऑनलाइन बेचा था। इसके बाद मोहम्मद साहिल ने पुलिस को एक तीसरे साथी मोहम्मद यूसुफ की सूचना दी, जो मध्य दिल्ली के सदर बाजार से मालवीय नगर तक अवैध चाकू ले जाता था।

इसे भी पढ़ें: US-चीन तनाव के बीच बाइडेन की सुलह की पहल, 28 जुलाई को जिनपिंग से करेंगे वार्ता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 

इसी प्रकार पुलिस ने एक के बाद एक 5 लोगों को गिरफ्तार किया। मोहम्मद यूसुफ से पुलिस को एक अन्य व्यक्ति आशीष चावला के बारे में जानकारी मिली। जिसके गोदाम से 13,000 से अधिक चाकू जब्त किए गए। आशीष चावला ही वो व्यक्ति है जो चीन से चाकू मंगवाता था। इसके बाद पुलिस ने पांचवें आरोपी मयंक बब्बर को गिरफ्तार किया। जिसने पिछले साल 19,000 चाकुओं का ऑर्डर दिया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़