झारखंड: पलामू के खरगड़ा पंचायत में 15 दिनों में कोविड से 15 लोगों के मरने की आशंका

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2021   08:58
झारखंड: पलामू के खरगड़ा पंचायत में 15 दिनों में कोविड से 15 लोगों के मरने की आशंका

पलामू जिले के खरगड़ा पंचायत में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण से कम से कम 15 लोगों के मरने की आशंका है। मेदिनीनगर जिला प्रशासन ने इन मौतों की पुष्टि स्वयं एक जांच रिपोर्ट के आधार पर की है।

मेदिनीनगर (झारखंड)। पलामू जिले के खरगड़ा पंचायत में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण से कम से कम 15 लोगों के मरने की आशंका है। मेदिनीनगर जिला प्रशासन ने इन मौतों की पुष्टि स्वयं एक जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। उपायुक्त शशिरंजन के निर्देश पर उपविकास आयुक्त शेखर जमुआर ने हैदरनगर प्रखण्ड के खरगड़ा में विशेष जांच दल भेज कर उक्त मौतों की जांच कराई है। जिला प्रशासन द्वारा जारी बयान के अनुसार, पिछले 15 दिनों में मरने वाले 15 लोगों में बुखार, सर्दी एवं खांसी के लक्षण थे और बाकी सात अलग-अलग बीमारियों से मरे हैं।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 17,883 नए मामले, 153 और रोगियों की मौत

आशंका है कि इन सभी की मौत कोविड से हुई है, लेकिन सभी मृतकों की कोरोना जांच नहीं होने के कारण इसकी 100 प्रतिशत पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरी तो खरगड़ा के मुखिया नागेन्द्र मेहता के अनुसार उनकी पंचायत के तहत केवाल और सजवन सलेमपुर में चार-चार, चेचरिया में पांच और खरगड़ा में दो लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में सभी की उम्र 40 वर्ष से अधिक है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, खरगड़ा की जनसंख्या लगभग 5,500 और पंचायत में कोई स्वास्थ्य उपकेन्द्र नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...