सोनिया गांधी ने कहा, इस बार का चुनाव मामूली चुनाव नहीं है

2019-election-not-ordinary-will-decide-fate-of-nation-says-sonia-gandhi
[email protected] । Apr 23 2019 9:21AM

सोनिया गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा चुनाव दूसरे चुनाव से अलग है। इस चुनाव से देश का भविष्य, आने वाली पीढ़ियों का भविष्य और समाज के हर तबके का भविष्य जुड़ा है। इसलिए एक-एक कांग्रेस जन का कर्तव्य है कि वह पूरी जागरूकता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

रायबरेली। संप्रग अध्यक्ष और रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी ने सोमवार को कहा कि इस बार का चुनाव मामूली चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में तय होना है कि देश में संविधान को नष्ट करने वालों का राज रहेगा या फिर संविधान के सम्मान को कायम रखने वालों का। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस बात पर गर्व है कि चाहे अच्छा वक्त रहा हो या बुरा, हमेशा सब ने दिलो जान से मेरा साथ दिया। मुझे ताकत दी। मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया। इस पारिवारिक रिश्ते की वजह से आप सबके प्यार और समर्पण कोशब्दों में व्यक्त करना मेरे लिए मुश्किल है।’’ 

इसे भी पढ़ें: बिहार कांग्रेस मुख्यालय के बाहर शत्रुघ्न के खिलाफ धरना प्रदर्शन, उम्मीदवारी रद्द करने की मांग

गांधी ने सोमवार की शाम यहां के भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा चुनाव दूसरे चुनाव से अलग है। इस चुनाव से देश का भविष्य, आने वाली पीढ़ियों का भविष्य और समाज के हर तबके का भविष्य जुड़ा है। इसलिए एक-एक कांग्रेस जन का कर्तव्य है कि वह पूरी जागरूकता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि रायबरेली में हुए विकास के सभी काम आपके सामने हैं। रेलकोच फैक्ट्री, नेशनल हाईवे, एम्स, फ्लाई ओवर, इंजीनियरिंग कॉलेज और दूसरे कई संस्थान और कार्य आपके सामने हैं। संप्रग अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री जी का दायित्वबोध तो उसी दिन समझ लिया था जब उन्होंने कहा था कि हमारा तो क्या है हम तो अपना झोला उठाकर चल देंगे।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा गैर जिम्मेदार प्रधानमंत्री पहले कभी देश ने नहीं देखा था।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़