यूपी में 310 डॉक्टरों को मिला नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने कहा- मेडिकल हब के रूप में उभर रहा UP

यूपी में 310 डॉक्टरों को मिला नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने कहा- मेडिकल हब के रूप में उभर रहा UP

नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद सीएम योगी ने कहा कि, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश एक मेडिकल हब के रूप में उभर रहा है। मुझे खुशी है कि 15 जिलों में बीएसएल-2 प्रयोगशालाएं स्थापित की गई हैं। प्रयोगशालाएं जीका के परीक्षण में मदद करेंगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 310 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपा हैं। इसके अलावा उन्होंने 16 विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी नियुक्ति पत्र दिया है। आपतो बता दें कि, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 1200 विशेषज्ञ डॉक्टरों का चयन किया है जिसमें से पहले चरण के लिए 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं का भी उद्घाटन भी किया।

ये प्रयोगशालाएं अमरोहा, बागपत, भदोही, चन्दौली, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, मुजफ्फरनगर, शामली, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर, रामपुर, सम्भल, पीलीभीत और फर्रुखाबाद जनपदों में बनाई गई हैं।नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद सीएम योगी ने कहा कि, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश एक मेडिकल हब के रूप में उभर रहा है। मुझे खुशी है कि 15 जिलों में बीएसएल-2 प्रयोगशालाएं स्थापित की गई हैं। प्रयोगशालाएं जीका के परीक्षण में मदद करेंगी। और कुछ जिलों से डेंगू के मामले सामने आए हैं।" इस अवसर पर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी बात की। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।