दिल्ली के एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में ब्लैक फंगस 36 नए मामले सामने आए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   08:40
दिल्ली के एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में ब्लैक फंगस 36 नए मामले सामने आए

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में एक दिन में ब्लैक फंगस के 36 और मामले सामने आए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में एक दिन में ब्लैक फंगस के 36 और मामले सामने आए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। शाहदरा स्थित गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में 21 जबकि लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में 15 नए मामले सामने आए हैं। ताहिरपुर में स्थित दिल्ली सरकार द्वार संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में ब्लैक फंगस या म्यूकोरमाइकोसिस के इलाज के लिये एक समर्पित केन्द्र बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों को लेकर केन्द्र से फिर बातचीत करने को तैयार : भाकियू नेता राकेश टिकैत

आरजीएसएसएच में म्यूकोरमाइकोसिस का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है। एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा, फिलहाल एलएनजेपी अस्पताल में ब्लैक फंगस के रोगियों की संख्या 36 है, जिनमें से 30 कोरोना वायरस संक्रमित हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना लॉकडाउन के दौरान मोटरसाइकिल चोरी करने वाला चोर पकड़ाया, बीस मोटर साइकिल बरामद

आरजीएसएसएच के चिकित्सा महानिदेशक बीएल शेरवाल ने कहा कि अस्पताल में ब्लैक फंगस का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है। जीटीबी अस्पताल में म्यूकोरमाइकोसिस के लिये समर्पित केन्द्र का प्रबंधन भी देख रहे शेरवाल ने कहा कि अस्पताल में रविवार शाम तक ब्लैक फंगस के कुल 41 मामले सामने आ चुके हैं इस बीच, सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमेन डी एस राणा ने कहा कि अस्पताल में ऐेसे 65 रोगी हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...