गणतंत्र दिवस 2021: दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को 'पुलिस पदक' से किया गया सम्मानित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   09:25
गणतंत्र दिवस 2021: दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को 'पुलिस पदक' से किया गया सम्मानित

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह तथा निरीक्षक विनोद कुमार को पिछले वर्ष जनवरी में दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करने पर पीएमजी से सम्मानित किया गया।

नयी दिल्ली। दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को उनकी सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर 17 पुलिसकर्मियों को पुलिस वीरता पदक (पीएमजी)से, तीन पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से तथा 18 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से नवाजा गया। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में गणतंत्र दिवस और ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, ऊंची इमारतों पर स्नाइपर्स को किया गया तैनात 

डीसीपी संजीव कुमार यादव तथा उनके विशेष प्रकोष्ठ दल के साथियों को 2018 में दिल्ली-एनसीआर में कुख्यात ‘‘क्रांति गिरोह’’ पर काबू पाने के लिए पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया गया। पिछले वर्ष सितंबर में संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी यूसुफ खान को पकड़ने तथा उसके पास से भारी गोला-बारूद बरामद करने वाले डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह तथा उनके नेतृत्व वाले पुलिस दल को भी पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया गया। डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह तथा निरीक्षक विनोद कुमार को पिछले वर्ष जनवरी में दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करने पर पीएमजी से सम्मानित किया गया। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, ट्वीट कर बोले- जय हिंद 

डीसीपी जी. राम गोपाल नाइक, एसीपी राजेश कुमार तथा उनके साथियों ने 2018 में 11 दिन तक चले अभियान में दिल्ली के एक कारोबारी के पांच वर्षीय पुत्र को बचाया था, जिसके लिए उन्हें पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया गया। विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर, सहायक पुलिस आयुक्त ऋतंभरा प्रकाश और एसआई सुरेश कुमार यादव को उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। डीसीपी राजेश देव, डीसीपी संजीव कुमार यादव, अतिरिक्त डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा, एसीपी अनिल शर्मा, निरीक्षक मनीष जोशी, निरीक्षक विनोद नारंग और निरीक्षक प्रतिभा शर्मा, एसएसआई रेखा तथा महाबीर सिंह को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।