राहुल गांधी की बैठक से दूर रहे कांग्रेस के 5 सांसद, जसबीर सिंह गिल बोले- हमें नहीं किया गया आमंत्रित

राहुल गांधी की बैठक से दूर रहे कांग्रेस के 5 सांसद, जसबीर सिंह गिल बोले- हमें नहीं किया गया आमंत्रित
प्रतिरूप फोटो

खड़ूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह गिल ने बताया कि हमें जाने में कोई दिक्कत नहीं है। हमें पता चला कि यह कार्यक्रम 117 उम्मीदवारों के लिए था। न तो पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने और न ही मुख्यमंत्री ने हमें आमंत्रित किया, यहां तक कि प्रभारी महासचिव को भी नहीं। अगर हमें बुलाया जाता तो हम जरूर जाते।

जालंधर। पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस में बड़ी कलह उभर कर सामने आई है। आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम से पांच सांसदों ने दूरी बनाई है। इन सांसदों में मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्टू, जसबीर सिंह गिल, परनीत कौर, मोहम्मद सादिक शामिल हैं। इन सांसदों ने राहुल गांधी की अमृतसर बैठक से पूरी तरह दूरी बनाई है। कहा तो यह जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के पांच सांसद नाखुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब चुनाव 2022: आंदोलन का केंद्र रहे मानसा में नए चेहरों के मैदान में आने से कांटे का हुआ मुकाबला 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खड़ूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह गिल ने बताया कि हमें जाने में कोई दिक्कत नहीं है। हमें पता चला कि यह कार्यक्रम 117 उम्मीदवारों के लिए था। न तो पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने और न ही मुख्यमंत्री ने हमें आमंत्रित किया, यहां तक कि प्रभारी महासचिव को भी नहीं। अगर हमें बुलाया जाता तो हम जरूर जाते। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के पांचों सांसद नाराज चल रहे हैं। क्योंकि टिकट बंटवारे के दौरान उनके नजदीकियों को नजरअंदाज किया गया और तो और उनसे राय भी नहीं ली गई। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब में दलित और सिख वोट बैंक को साधने में जुटी कांग्रेस, राहुल ने हरमंदिर साहिब में टेका मत्था 

राहुल ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत सभी उम्मीदवारों ने गुरुवार को स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और फिर लंगर का प्रसाद खाया। इस दौरान राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। पंजाब में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं। पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना अभी बाकी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।