पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का छठा चरण, शाम 6 बजे तक 79 फीसदी वोटिंग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   20:22
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का छठा चरण, शाम 6 बजे तक 79 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का छठे चरण में शाम पांच बजे तक 79 फीसदी से अधिक मतदान हुआ।पश्चिम बंगाल में जारी चुनावों के दौरान बृहस्पतिवार तक 316.47 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं।

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में बृहस्पतिवार को 43 सीटों पर मतदान हुआ और शाम पांच बजे तक 79.09 फीसदी वोट पड़े। यह जानकारी निर्वाचन आयोग ने दी। निर्वाचन आयेाग ने एक बयान जारी कर कहा कि 14,480 मतदान केंद्रों में से 7466 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधे निगरानी की गई और मतदान की कार्यवाहियों पर ड्रोन के माध्यम से भी नजर रखी गई।

इसे भी पढ़ें: फाइजर ने भारत सरकार को लाभ छोड़ कर कोविड टीका देने की पेशकश की

पश्चिम बंगाल में जारी चुनावों के दौरान बृहस्पतिवार तक 316.47 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं। बयान में कहा गया कि जब्ती में शराब, मादक पदार्थ, नि:शुल्क बांटी जाने वाली सामग्रियां भी शामिल हैं जो 2016 के विधानसभा चुनाव में जब्त 44.33 करोड़ रुपये की कुल जब्ती से सात गुना अधिक है। इस चरण में 14,480 बैलट इकाई, नियंत्रण इकाई और वीवीपीएटी का इस्तेमाल किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।