कुमारस्वामी सरकार पर छाए संकट के बादल, 11 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 6 2019 1:07PM
कुमारस्वामी सरकार पर छाए संकट के बादल, 11 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे
Image Source: Google

कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी हैं। जिन्होंने पहले भी कई बार कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा पर अपनी सरकार को अस्थिर करने के आरोप लगाए।

बेंगलुरू। कर्नाटक में एक बार फिर से कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। बता दें कि मौजूदा सरकार के 11 विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए पहुंचे हैं। हालांकि स्पीकर अपने चेम्बर में मौजूद नहीं हैं और विधायक उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस्तीफा देने वाले 11 विधायकों में 8 विधायक कांग्रेस के तो 3 विधायक जेडीएस के बताए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के पीछे नहीं है भाजपा का हाथ: येदियुरप्पा

कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी हैं। जिन्होंने पहले भी कई बार कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा पर अपनी सरकार को अस्थिर करने के आरोप लगाए। मिली जानकारी के मुताबिक बागी विधायकों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं, जिसके चलते पार्टी के शीर्ष अधिकारी उनसे संपर्क नहीं साध पा रहे हैं। इस समय कर्नाटक विधानसभा के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा हुआ हैं।

इसे भी पढ़ें: शीर्ष नेतृत्व के फैसले को दरकिनार कर येदियुरप्पा ऑपरेशन कमल 2.0 को देंगे अंजाम?



इस तरह की भी रिपोर्टे हैं कि विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद से जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस के बीच काफी खींचतान देखने को मिल रही है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story