पंजाब से संत बलबीर सिंह और बिक्रमजीत होंगे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार

AAP Candidate
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
पंजाब आम आदमी पार्टी ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सिंचवाल और पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया। दोनों ही उम्मीदवार पद्म श्री से सम्मानित हैं। राज्यसभा चुनाव को लेकर 10 जून को सुबह के 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और फिर शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी।

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सिंचवाल और विक्रमजीत सिंह साहनी को पंजाब से राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया। यह ऐलान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से किया गया है। आपको बता दें कि 10 जून को 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाला है। ऐसे में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां जीत हासिल करने के लिए रणनीतियां बना रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: किस राज्य में कितनी सीटों पर चुनाव? राज्यसभा की 57 सीटों का पूरा गुना-गणित समझिए 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पंजाब आम आदमी पार्टी ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सिंचवाल और पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया। दोनों ही उम्मीदवार पद्म श्री से सम्मानित हैं। राज्यसभा चुनाव को लेकर 10 जून को सुबह के 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और फिर शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा के लिए आखिरी वक्त में हटा नाम, अब आजमगढ़ में अखिलेश के छोड़े मैदान को संभालेंगी डिंपल यादव! 

पंजाब की 2 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाला है। ऐसे में सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी उम्मीदवार का राज्यसभा जाना तय है। हालांकि बाकी राज्यों के लिए दूसरी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुटी हुई हैं। हाल ही में कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के समर्थन पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़