हरियाणा में कोविड-19 संक्रमण के नौ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 296 हो गई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   10:29
हरियाणा में कोविड-19 संक्रमण के नौ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 296 हो गई

पानीपत से चार, हिसार से दो और सोनीपत से एक नया मामला सामने आया है। इससे पहले दिन में फरीदाबाद से दो मामले सामने आए थे। विज ने कहा कि राज्य सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली सरकार में काम कर रहे हरियाणा के निवासियों के ठहरने के लिये इंतजाम करने की अपील की गई।

चंडीगढ़। हरियाणा में कोविड-19 संक्रमण के नौ नए मामले सामने आने के बाद रविवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 296 हो गई है। रविवार को पानीपत जिले की एक महिला पुलिस उपनिरीक्षक और उसके परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पानीपत जिले के समालखा पुलिस थाने में महिला उप निरीक्षक के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद थाने से जुड़े 70 पुलिसकर्मियों पृथक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि एसआई का भाई दिल्ली पुलिस में है और वह भी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा उनके माता-पिता के भी कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

इसे भी पढ़ें: CM योगी बोले, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को संक्रमण से सुरक्षित रखना जरूरी

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि पानीपत से चार, हिसार से दो और सोनीपत से एक नया मामला सामने आया है। इससे पहले दिन में फरीदाबाद से दो मामले सामने आए थे। विज ने कहा कि राज्य सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली सरकार में काम कर रहे हरियाणा के निवासियों के ठहरने के लिये इंतजाम करने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि पता चला है कि सोनीपत, गुड़गांव और फरीदाबाद समेत एनसीआर के जिलों में कोरोना वायरस के कई रोगी दिल्ली में कोविड-19 की चपेट में आए हैं। 

इसे भी पढ़ें: वयोवृद्ध कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन

उन्होंने कहा कि दिल्ली में काम कर रहे कर्मचारियों की हरियाणा में अपने निवास पर रोजाना आवाजाही से कोविड-19 के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। राज्य के स्वास्थ विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि नूंह (57), गुड़गांव (51), फरीदाबाद (45), पलवल (34), सोनीपत (20), पंचकूला (18) हरियाणा के सबसे अधिक प्रभावित इलाके हैं। बुलेटिन के अनुसार उपचार के बाद स्वस्थ हुए 199 लोगों को अस्पताल से छुट्टीदी गई है। लिहाजा राज्य में कोरोना वायरस के फिलहाल 94 रोगी हैं। इसके अलावा तीन लोगों की मौत हो चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।