भारत-चीन की सेनाओं के बीच तनाव के बाद लद्दाख के उपराज्यपाल ने की गृह राज्यमंत्री से मुलाकात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   17:02
भारत-चीन की सेनाओं के बीच तनाव के बाद लद्दाख के उपराज्यपाल ने की गृह राज्यमंत्री से मुलाकात

लद्दाख के उपराज्यपाल आर. के. माथुर ने सोमवार को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी से भेंट की। इस बैठक के कुछ ही घंटे पहले सेना ने कहा था कि उसने 29-30 अगस्त की दरम्यानी रात को चीनी सेना की ‘उकसावे’ वाली गतिविधि को विफल कर दिया।

नयी दिल्ली। भारत और चीन की सेनाओं के बीच नए सिरे से पैदा हुए तनाव की पृष्ठभूमि में लद्दाख के उपराज्यपाल आर. के. माथुर ने सोमवार को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी से भेंट की। बैठक के संबंध में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूदा हालात को लेकर चर्चा की गई है। 

इसे भी पढ़ें: पैंगॉन्ग लेक के पास झड़प पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- सीमा की स्थिति के बारे में देश को अवगत कराएं प्रधानमंत्री

गौरतलब है कि इस बैठक के कुछ ही घंटे पहले सेना ने कहा था कि उसने 29-30 अगस्त की दरम्यानी रात को चीनी सेना की ‘उकसावे’ वाली गतिविधि को विफल कर दिया। चीनी सेना का यह कदम पूर्वी लद्दाख के पैगोंग सो झील के दक्षिणी तट के पास एकतरफा तरीके से यथास्थिति को बदलने का प्रयास था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।