पैंगॉन्ग लेक के पास झड़प पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- सीमा की स्थिति के बारे में देश को अवगत कराएं प्रधानमंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   15:04
पैंगॉन्ग लेक के पास झड़प पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- सीमा की स्थिति के बारे में देश को अवगत कराएं प्रधानमंत्री

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है। आए दिन हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस हो रहा है और आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है। सरकार कहां है?

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने लद्दाख के पैंगोंग सो क्षेत्र में चीन की सेना के ‘उकसावे’ वाले सैन्य अभियान को विफल किए जाने के बाद सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी स्थिति से देश को अवगत कराना चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है। आए दिन हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस हो रहा है और आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है। सरकार कहां है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना निडर होकर देश की सीमाओं की रक्षा कर रही है, लेकिन रक्षा मंत्री कहां हैं? प्रधानमंत्री ‘लाल आंख’ कब दिखाएंगे? चीन को करारा जवाब कब दिया जाएगा?’’ सुरजेवाला ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री पूरी स्थिति से देश को अवगत कराएं। यह भी बताया जाए कि चीन के कब्जे से भारतीय जमीन को कब मुक्त कराया जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: रक्षा क्षेत्र में दुनिया के लिए उत्पादन करने का लक्ष्य हासिल करना है: राजनाथ सिंह

गौरतलब है कि सेना ने सोमवार को कहा कि भारतीय जवानों ने पैंगोंग सो क्षेत्र में 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात को यथास्थिति बदलने के चीन की पीएलए के ‘‘उकसावे’’ वाले सैन्य अभियान को विफल कर दिया। सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने एक बयान में कहा, ‘‘ भारतीय सैनिकों ने पैंगोंग सो (झील) के दक्षिणी किनारे पर इस पीएलए की गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के चीनी इरादों को विफल करने के लिए उपाय भी किए।’’ कर्नल आनंद ने बताया कि मामले के हल के लिए चुशूल में ‘ब्रिगेड कमांडर’ स्तर की एक फ्लैग बैठक की तैयारी की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।