अहमदाबाद नगर निगम ने कोरोना टीका के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 26, 2020   15:10
अहमदाबाद नगर निगम ने कोरोना टीका के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू की

गुजरात सरकार ने पहले कहा था कि उसने 3.9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए पहले प्राथमिकता समूह के रूप में की है। उनमें 2.71 सरकारी डॉक्टर, नर्स, लैब सहायक और अन्य कर्मी शामिल हैं। इस सूची में निजी अस्पतालों के डॉक्टर और अन्य कर्मी भी शामिल हैं।

अहमदाबाद। अहमदाबाद नगर निगम ने प्राथमिकता समूहों के लोगों के वास्ते कोरोना वायरस के टीके के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अहमदाबाद नगर निगम के अनुसार, शहर में प्राथमिकता वाले समूहों के ऐसे लोग जिन्होंने अभी तक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ अपना पंजीकरण नहीं कराया गया है, वे ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, नागरिक निकाय ने स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों, 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों तथा 50 वर्ष से कम उम्र के ऐसे लोगों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की है जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। 

इसे भी पढ़ें: ममता का भाजपा पर हमला, कहा- पश्चिम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे

गुजरात सरकार ने पहले कहा था कि उसने 3.9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए पहले प्राथमिकता समूह के रूप में की है। उनमें 2.71 सरकारी डॉक्टर, नर्स, लैब सहायक और अन्य कर्मी शामिल हैं। इस सूची में निजी अस्पतालों के डॉक्टर और अन्य कर्मी भी शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कहा था कि पुलिस, होमगार्ड और कोविड-19 के इलाज और सेवाओं में अप्रत्यक्ष रूप से शामिल अन्य लोगों को दूसरी प्राथमिकता दी जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।