• कृषि कानूनों के खिलाफ खड़ी है अकाली दल, कांग्रेस अपनी कुर्सी बचाने में लगी: हरसिमरत कौर

अंकित सिंह Jul 20, 2021 12:26

विपक्ष कृषि कानूनों को लेकर भी हंगामा कर रहा है। किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर शिरोमणि अकाली दल लगातार संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहा है।

संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। हालांकि संसद के दोनों सदनों में अलग-अलग मुद्दों को लेकर विपक्ष का भारी हंगामा जारी है। विपक्ष कृषि कानूनों को लेकर भी हंगामा कर रहा है। किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर शिरोमणि अकाली दल लगातार संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहा है। आज भी शिरोमणि अकाली दल का यह प्रदर्शन जारी रहा। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ सिर्फ शिरोमणि अकाली दल खड़ी है। कांग्रेस अपनी कुर्सी बचाने में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, हरसिमरत कौर बादल समेत तमाम नेता हाथों में तख्तियां लिए हुए दिखाई दिए। जिसमें लिखा है कि 'अन्नदाता के साथ इंसाफ करो, तीनों किसानी कानून वापिस लो।' वहीं शिअद प्रमुख ने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की अपील की। इससे पहले सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि देश के किसान इंसाफ चाहते हैं। हम चाहते हैं कि सारी पार्टी एकजुट होकर केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ी हों और कानून वापस लेने का दबाव डालें। वहीं दूसरी तरह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का भी बयान सामने आया।