• राममंदिर के अलावा 6 अन्य मंदिरों का भी होगा निर्माण!

Satya Prakash Sep 13, 2021 18:33

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा की मानें तो राममंदिर की परिधि से बाहर बनने वाले 6 अन्य मंदिरों में भगवान सूर्य, भगवान गणेश, भगवान शिव, देवी दुर्गा, भगवान ब्रह्मा व भगवान विष्णु के मंदिर शामिल है।

अयोध्या। अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर निर्माण के लिये बनाई जा रही फाइनल ड्राफ्ट की आखिरकार अंतिम रूप दिया जा चुका है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि परिसर में बन रहे भव्य राममंदिर के अलावा कुछ अन्य देवी-देवताओं के मंदिरों का निर्माण भी कराया जायेगा, हालांकि यह मंदिर राममंदिर की परिधि से बाहर होगा। 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड के स्टार निभाएंगे भूमिका

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा की मानें तो राममंदिर की परिधि से बाहर बनने वाले 6 अन्य मंदिरों में भगवान सूर्य, भगवान गणेश, भगवान शिव, देवी दुर्गा, भगवान ब्रह्मा व भगवान विष्णु के मंदिर शामिल है। उन्होंने बताया कि इस मंदिरों को बनाने में पत्थरों का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन मंदिरों को बनाने के लिये अलग-अलग स्थानों पर चार क्रेन टावर बनाये जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: गैस के बढ़ते दामों के विरोध में सपा का अनोखा प्रदर्शन

राममंदिर निर्माण की प्रगति के बाबत जानकारी देते हुये श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि मंदिर के लिये हो रहे बुनियाद की भराई का काम जल्द पूरा होने की उम्मीद जतायी है। तो वहीं ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की मानें तो नींव भराई के लिये पड़ रहे लेयरों कि संख्या को 44 से बढ़ाकर 48 किया गया है, उन्होंने बताया कि जानकारी के अनुसार 42 लेयर तक का पूरा होने का अनुमान है।