सुषमा स्वराज के नाम पर अम्बाला सिटी बस अड्डे का नाम रखा जाएगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2020   10:32
सुषमा स्वराज के नाम पर अम्बाला सिटी बस अड्डे का नाम रखा जाएगा

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रस्ताव को प्रभाव में लाने की मंजूरी दे दी है। अंबाला नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक असीम गोयल ने एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि स्वराज के नाम पर बस अड्डे का नाम रखा जाए।

चंडीगढ। हरियाणा सरकार ने अंबाला नगर बस अड्डे का नाम बदलकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज के नाम पर रखने का निर्णय लिया है। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रस्ताव को प्रभाव में लाने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि अंबाला नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक असीम गोयल ने एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि स्वराज के नाम पर बस अड्डे का नाम रखा जाए। 

इसे भी पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने CAA को बताया असंवैधानिक, बोले- सरकार को वापस लेना चाहिए यह कानून

शर्मा ने एक बयान में कहा, ‘‘अंबाला की रहने वाली सुषमा स्वराज जी देश की एक प्रमुख राजनीतिज्ञ थीं।’’ उन्होंने कहा कि दिवंगत केंद्रीय मंत्री की जयंती 14 फरवरी को बस स्टैंड का नाम बदल दिया जाएगा। भारत की विदेशी कूटनीति में मानवीय दृष्टिकोण लाने वाली दिग्गज भाजपा नेता का पिछले साल 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।