गृह मंत्री अमित शाह ने किया विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, कहा- देश का सबसे डिसिप्लिन शहर बनेगा चंडीगढ़

गृह मंत्री अमित शाह ने किया विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, कहा- देश का सबसे डिसिप्लिन शहर बनेगा चंडीगढ़

विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद अमित शाह ने कहा कि, नगर निगम में बीजेपी को फिर से एक बार सेवा करने मौका दिया है। चंडीगढ़ आधुनिक विश्व के इतिहास में नियोजित शहरों की श्रेणी में सबसे विकसित शहर है। मैं चंडीगढ़ प्रशासन को बधाई देता हूं कि उन्होंने चंडीगढ़ में बदलाव के साथ चलने का क्रम बनाया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ पहुंचकर विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित भी मौजूद रहे। विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद अमित शाह ने कहा कि, नगर निगम में बीजेपी को फिर से एक बार सेवा करने मौका दिया है। चंडीगढ़ आधुनिक विश्व के इतिहास में नियोजित शहरों की श्रेणी में सबसे विकसित शहर है। मैं चंडीगढ़ प्रशासन को बधाई देता हूं कि उन्होंने चंडीगढ़ में बदलाव के साथ चलने का क्रम बनाया है।उन्होंने आगे कहा कि, आज मैंने यहां कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। आज मैं ये जरूर बताना चाहता हूं कि चंडीगढ़ आने वाले दिनों में देश का सबसे डिसिप्लिन और आधुनिक शहर बनने वाला है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के सभी मदरसों में क्लास शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य, लगाए जाएंगे बायोमेट्रिक सिस्टम

बता दें कि, अमित शाह ने रविवार को वाणिज्य महाविद्यालय के छात्रावास प्रखंड, पुलिस कर्मियों के लिए 240 आवास निर्माण की परियोजना और एक बस डिपो-सह-कार्यशाला की भी आधारशिला रखी।इस मौके पर केंद्रीय मंत्री के साथ पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी थे। आईसीसीसी परियोजना के तहत यातायात उल्लंघन पर नजर रखने के लिए शहर में 2,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।आईसीसीसी केंद्र को सेवाओं और डेटा विश्लेषण की प्रभावी निगरानी के लिए पानी, बिजली, सीवेज, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, परिवहन, ई-मेल शासन, पार्किंग और सार्वजनिक-बाइक साझाकरण सहित प्रमुख नागरिक सेवाओं के साथ एकीकृत किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने जिन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड का एक नया कार्यालय भवन, दो सरकारी स्कूल और एक शहरी पार्क शामिल हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...