प्रयागराज की इफ्को प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव, दो अधिकारियों की मौत, अन्य की हालत गंभीर

प्रयागराज की इफ्को प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव, दो अधिकारियों की मौत, अन्य की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में देर रात एक हादसा हो गया। प्रयागराज में यूरिया बनाने वाली एक फैक्टी में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू होगा गया। धीरे-धीरे गैस पूरी फैक्टी में फैल गयी। रिसाव की चपेट में आने से वहां के कर्मचारियों में से दो की मौत हो गयी बाकी के 15-17 कर्मचारी पास के अस्पताल में भर्ती है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में देर रात एक हादसा हो गया। प्रयागराज में यूरिया बनाने वाली एक फैक्टी में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू होगा गया। धीरे-धीरे गैस पूरी फैक्टी में फैल गयी। रिसाव की चपेट में आने से वहां के कर्मचारियों में से दो की मौत हो गयी बाकी के 15-17 कर्मचारी पास के अस्पताल में भर्ती है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इनमें से 14 की हालत ज्यादा खराब बतायी जा रही है। रिसाव की चपेट से मरने वाले दो कर्मचारी कंपनी में अधिकारी स्तर पर थे।  मृतकों का नाम असिस्टेंट मैनेजर बीपी सिंह और डिप्टी मैनेजर अभिनंदन बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: बिहार CM नीतिश कुमार ने कहा- रोजगार के लिए युवाओं को बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण की जरूरत 

 

आपको बता दें कि ये हादसा देर रात का है। रात के समय अचानक से फैक्टी में अमोनिया गैस का रिसाव होना शुरू हो गया। ये फैक्टी प्रयागराज शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर है। हादसे के वक्त फैक्टी में 100 से ज्यादा कर्मचारी थे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।