बिहार CM नीतिश कुमार ने कहा- रोजगार के लिए युवाओं को बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण की जरूरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   08:40
बिहार CM नीतिश कुमार ने कहा- रोजगार के लिए युवाओं को बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण की जरूरत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहतर रोजगार के लिए युवाओं को और बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण दिये जाने की जरूरत बताई। नीतीश ने मंगलवार को श्रम संसाधन तथा विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बिहार में युवाओं के लिए कई कार्यक्रम चलाए गए हैं।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहतर रोजगार के लिए युवाओं को और बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण दिये जाने की जरूरत बताई। नीतीश ने मंगलवार को श्रम संसाधन तथा विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बिहार में युवाओं के लिए कई कार्यक्रम चलाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई पत्नी तो गुस्साए भाजपा सांसद ने भेज दिया तलाक का नोटिस

युवाओं को रोजगार में मदद करने के लिए स्वयं सहायता भत्ता योजना, युवाओं को कंप्यूटर, संवाद कौशल एवं व्यवहार कौशल का प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को और बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण मिलना चाहिए उनकी दक्षता में वृद्धि हो सके और इससे उन्हें बेहतर रोजगार मिल सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...