आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गडकरी, अन्य केंद्रीय मंत्रियों से नयी दिल्ली में मुलाकात की

Andhra Pradesh Chief Minister meets Gadkari, other Union Ministers in New Delhi
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को यहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात की तथा राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

नयी दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को यहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात की तथा राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में विस्तार से चर्चा की। आधिकारिक बयान के अनुसार, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ करीब एक घंटे की बैठक के दौरान रेड्डी ने विशाखापत्तनम में भीड़भाड़ को खत्म करने के लिये छह लेन की एक सड़क सहित कई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी देने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: पटियाला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों समेत 80 की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रिषिकोंडा और भिमली से होते हुए विशाखापत्तनम बंदरगाह के लिये एक राष्ट्रीय राजमार्ग विकसित करने के संबंध में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के बारे में भी चर्चा की। बैठक के दौरान रेड्डी ने बताया कि प्रस्तावित सड़क विशाखापत्तनम के लिये काफी उपयोग साबित होगा क्योंकि इससे ओडिशा और छत्तीसगढ़ से विशाखापत्तनम की दूरी घट जाएगी। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से विशाखापत्तनम में ट्रैफिक कम करने के लिये छह लेन की सड़क को मंजूरी देने का भी आग्रह किया।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के दैनिक मामले 20 हजार से पार हुए तो मुंबई में लॉकडाउन लगेगा: महापौर

रेड्डी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से भी मुलाकात की। प्रधान ने ट्वीट किया, ‘‘ आंध्र प्रदेश सहित अन्य क्षेत्रों के प्रतिभाशाली युवाओं को गुणवत्तापूर्ण, वहनीय शिक्षा प्रदान करना तथा नये युग के करियर के लिये नये कौशल से लैस करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता है। भविष्य के लिये तैयार आंध्र प्रदेश भारत की आत्मनिर्भरता की राह को गति प्रदान करेगा।’’ शिक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी से मुलाकात की। राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने को गति प्रदान करने तथा राज्य में शैक्षणिक एवं कौशल विकास और उद्यमिता विकास करने के संबंध में सार्थक चर्चा की।’’

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके दिल्ली स्थित आवास पर भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। गौरतलब है कि रेड्डी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़